26 May 2018

2796 - 2800 दिल बेवफ़ा शख्स उम्र नाम दाग दुआ बरबाद खुबसूरत ख़याल क़िस्से शायरी


2796
मैं कैसा हूँ;
ये कोई नहीं जानता,
मैं कैसा नहीं हूँ...
ये तो मेरे शहरका
हर शख्स बता सकता हैं...

2797
वो उम्रभर कहते रहे,
तुम्हारे सीनेमें दिल ही नहीं...
दिलके दौरेसे हुई मौत,
चलो ये दाग भी धो गया...

2798
किस किसका नाम लें,
अपनी बरबादीमें;
बहुत लोग आये थे,
दुआएँ देने शादीमें ...!

2799
किसीने मुझसे कहां,
बहुत खुबसूरत लिखते हो यार,
मैने कहां खुबसूरत मैं नहीं,
वो हैं.......
जिसके लिए हम लिखा करते हैं...!

2800
इस बुलंदीपें कहाँ थे पहले,
अब जो बादल हैं धुआँ थे पहले l

नक़्श मिटते हैं तो आता हैं ख़याल,
रेतपर हम भी कहाँ थे पहले l

अब हर इक शख़्स हैं एजाज़ तलब,
शहरमें चंद मकाँ थे पहले l

आज शहरोंमें हैं जितने ख़तरे,
जंगलोंमें भी कहाँ थे पहले l

लोग यूँ कहते हैं अपने क़िस्से,
जैसे वो शाहजहाँ थे पहले l

टूटकर हम भी मिला करते थे,
बेवफ़ा तुम भी कहाँ थे पहले l

No comments:

Post a Comment